सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की विशाल जनसभा

एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की विशाल जनसभा

कल्याणपुर प्रखण्ड के कालाजार मैदान में बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी बिहार सरकार के कई मंत्री समेत एनडीए के कई बड़े नेताओं ने समस्तीपुर लोकसभा से एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा कर वोट देने की अपील की। 

 कालाजार मैदान में एनडीए प्रत्याशी श्रीमती शाम्भवी जी को आशीर्वाद देने जुटे हजारों लोग। 

 मुख्यमंत्री ने कहा चुनाव में गड़बड़ करने वाले लोगों से चुनाव बाद मुक्ति ले लेंगे। 

समस्तीपुर 5 मई 2024
कल्याणपुर प्रखण्ड के कालाजार मैदान में एनडीए की ओर से विशाल जनसभा का आयोजन किया गया जिसमें बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी‚ बिहार सरकार के माननीय मंत्री श्री विजय चौधरी जी‚ श्री अशोक चौधरी जी पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा समेत एनडीए के कई बड़े नेता शामिल हुए और समस्तीपुर लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी श्रीमती शाम्भवी जी के पक्ष में जनसभा कर वोट देने की अपील की। सभा की अध्यक्षता जदयू के प्रखण्ड अध्यक्ष श्री राज कुमार सिंह जी जब्कि मंच का संचालन भाजपा के मंडल अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश कुशवाहा जी ने किया। 
मंच पर पहुंचते ही मुख्यमंत्री का तालियों के साथ उपस्थित जनसैलाब ने स्वागत और अभिनंदन किया। बिहार सरकार के मंत्री श्री अशोक चौधरी जी और एनडीए प्रत्याशी श्रीमती शाम्भवी जी ने मंच पर बैठे एनडीए के सभी नेताओं को पाग और गमछा देकर स्वागत व सम्मानित किया। मुख्यमंत्री के संबोधन से पूर्व एनडीए प्रत्याशी के अग्रिम विजय हेतु फूल और मखानो से बने माला को एनडीए नेताओं ने मुख्यमंत्री को पहनाया और समस्तीपुर की बेटी शाम्भवी को जीताने की अपील की। 

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने कहा 2005 के बाद से बिहार के लोगों ने हमे मौका दिया तो हम लगातार विकास के काम कर रहे हैं। समस्तीपुर से तो पुराना संबंध हैं। हाल ही हमने श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया जिससे जिले के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल रहा हैं। कल्याणपुर से ताजपुर तक पुल का निर्माण कराया जा रहा है ताकि यहां से लोगों को पटना और दक्षिण बिहार जाना आसान हो जाएगा। 2005 से पहले लोग घर से बाहर भी नही निकलते थे लेकिन आज क्या माहौल है आप सब देख रहे है। हमसे पहले जिन लोगो को जनता ने सेवा करने का मौका दिया वो सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते है और उसी को आगे बढ़ाने में लगे रहते हैं। हमारे लिए पूरा बिहार ही परिवार हैं। 

आगे उन्होने कहा कि उनलोगों के राज में हिन्दू-मुस्लिम का सिर्फ झगड़ा होता था हमने अल्पसंख्यकों के लिए बहुत काम किया चाहे मदरसा शिक्षकों को नियमित करना हो‚ वेतन बढ़ाना हो या कब्रीस्तान की घेराबंदी करना हो। राज्य के लोगों के हित में हम लगातार काम कर रहे हैं। अगले कुछ महिनों में लंबित तीन लाख सरकारी नौकरी देने की प्रकिया को भी पूरा कर लिया जाएगा। अंत में उन्होंने कहा कि जो गड़बड़ कर रहे हैं चुनाव के बाद हमलोग उनसे मुक्ति ले लेंगे। उन्होंने एनडीए प्रत्याशी को जीताने की अपील करते हुए समर्थन में जनता से सहमति के नारे भी लगवाए और कहा कि समस्तीपुर से शाम्भवी को चुनाव जिताइए ताकि विकास के अधूरे कामों को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। 
एनडीए प्रत्याशी श्रीमती शाम्भवी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल जिस तरह से दरभंगा की रैली में एक बड़े मंच से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने एक दलित महिला को अपना बेटी कहा वो पूरे समस्तीपुर की जनता के लिए गर्वान्वित करने वाला हैं। समस्तीपुर के विकास के लिए मैं दिन-रात मेहनता करूंगी। मुख्यमंत्री का आशीर्वाद भी आज हमे मिल गया हैं डबल इंजन सरकार में विकास की गंगा बहेगी। एनडीए सरकार ने जिस तरह से महिला सशक्तिकरण के लिए काम किया है वो हमारे मुख्यमंत्री के दूरदृष्टि सोच को दर्शाता हैं। मुख्यमंत्री साईकिल योजना को विश्व स्तर पर सराहा गया। विपक्ष के लोगों से इतना ही कहूंगी कि अगर आप एक बेटी के आगे बढ़ने से रोकना चाहते है तो आप कायर हैं। 

सभा को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद श्री रामनाथ ठाकुर जी ने कहा कि हमारे नेता श्री नीतीश कुमार जी कई वर्षों से मेरे पिता श्रद्धेय कर्पूरी ठाकुर जी के लिए भारत रत्न देने की मांग करते रहे हैं जिसके बाद वर्तमान की केंद्र की एनडीए सरकार ने 23 जनवरी को 2024 को उसे पूरा किया इसके लिए हम सभी 14 करोड़ बिहार वासियों के तरफ से प्रधानमंत्री जी को बधाई देता हूँ। 

बिहार सरकार के मंत्री श्री विजय चौधरी जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिलावासी और पड़ोसी होने के नाते बेटी शाम्भवी को चुनाव जीताने के लिए अर्जी लगाने आया हूँ। जिस बेटी को जनसेवा करने का सेवाभाव उसके दादा जी और पिता जी से मिला हो उस बेटी को समस्तीपुर की जनता अवश्य मौका देगी। समस्तीपुर के लोगों का अनुभव हैं कि बेटा से ज्यादा बेटी अच्छे से जनता की सेवा करती हैं। 

जनसभा को पूर्व सांसद अश्वमेध देवी जी‚ पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा जी‚ एमएलसी तरूण चौधरी जी‚ पूर्व विधायक दिलीप चौधरी जी‚ मंजू देवी जी‚ विश्वनाथ पासवान जी‚ मनीष कुमार जी‚ मंत्री महेश्वर हजारी के भाई राजेश्वर हजारी जी‚ छोटू सिंह जी‚ अशोक कुमार पप्पू जी‚ विजय शर्मा जी जदयू नेता अनिल सिंह जी‚ केशरी मेहता जी‚ भरत भूषण जी आदि लोगों ने संबोधित किया।r

जिला संवाददाता अर्णव आर्या समस्तीपुर

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रशांत किशोर की बातों से ग्रामीणों में आया जोश, बारिश में भींग-भींगकर सभा में भाग लिया

प्रशांत किशोर की बातों से ग्रामीणों में आया जोश, बारिश में भींग-भींगकर सभा में भाग लिया  सहरसा  प्रशांत किशोर ने लालू-नीतीश पर किया तंज, बोले- बिहार में तो दो ही दल है, एक लालू जी का लालटेन और दूसरा मोदी जी का भाजपा, नीतीश जी का पता ही नहीं कि कब वे लालटेन पर लटकेंगे और कब कमल के फूल पर बैठ जाएंगे। जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने सहरसा के सोनबरसा ब्लॉक से पदयात्रा शुरू कर दी है। बारिश में भींग-भींगकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। प्रशांत किशोर की बातों और भाषणों से लोग इस कदर प्रभावित हैं कि बारिश में भींग-भींगकर पदयात्रा में उनके साथ कदम से कदम मिला रहे हैं। प्रशांत किशोर ने लालू-नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि लोग कहते हैं कि हमारे पास विकल्प ही नहीं है, हम किसको वोट दें? बिहार में तो दो ही दल है, एक लालू जी का लालटेन और दूसरा मोदी जी का भाजपा। नीतीश जी का पता ही नहीं कि कब वे लालटेन पर लटकेंगे और कब कमल के फूल पर बैठ जाएंगे? हमने ये संकल्प लिया है अगर भगवान ने हमें जो बुद्धि, ताकत दी है, लोग कहते हैं हम जिसका हाथ पकड़ लें, वो राजा हो जाता है। तो इस

उत्पाद पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद के साथ एक तस्कर एवं 15 शराबी गिरफ्तार ।

उत्पाद पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद के साथ एक तस्कर एवं 15 शराबी गिरफ्तार । बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद भी आए दिन शराब की बड़ी खेप को पुलिस ने किउल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में छापेमारी कर बरामद करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया। पुलिस इन तस्कर पर कार्रवाई कर भारी मात्रा में विदेशी शराब को बराबर किया। गिरफ्तार तस्कर पटना जिले के नदी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जेठुली निवासी रघुवंश राय के पुत्र राजेश कुमार को गिरफ्तार किया।। ग़ौरतलब है कि बिहार में अक्सर पड़ोसी राज्यों से आ रही शराब की खेप को बरामद किया जाता है।  वही उत्पाद सबइंस्पेक्टर गुड्डू कुमार ने बताया कि किउल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में छापेमारी के दौरान 75 लीटर अवैध कैन बियर एवं 27 लीटर रॉयल स्टेग विदेशी शराब जप्त किया गया। साथ एक तस्कर एवं तीन थाना क्षेत्रों से 15 शराबियों को गिरफ्तार किया उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए बुधवार को जेल भेजा गया है।         अभय कुमार अभय की रिपोर्ट 

साहित्य संसार: साक्षात्कार

कवि और कलाकार अशोक धीवर "जलक्षत्री "छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में  स्थित तुलसी ( तिलदा नेवरा ) के निवासी हैं।   इन्होंने  दहेज प्रथा और समाज में कन्याओं की दशा के अलावा अन्य सामाजिक बुराइयों के बारे में पुस्तक लेखन और संपादन का काम किया है। मूर्तिकला में भी इनकी रुचि है।  यहां प्रस्तुत है ,  प्रश्न:आप अपने घर परिवार और शिक्षा दीक्षा के बारे में बताएं? *उत्तर:मेरा बचपन बहुत ही गरीबी में बिता। मेरे माता-पिता ने अपने नि:संतान चाचा- चाची के मांगने पर मुझे दान दे दिए थे। अर्थात् उन लोगों ने गोद लेकर मेरा परवरिश किया। तब से वे लोग मेरे माता-पिता और मैं उनका दत्तक पुत्र बना। इसलिए बचपन से ही मैंने ठान लिया था कि, जिसने अपने कलेजे के टुकड़े का दान कर दिया। उनका भी मान बढ़ाना है, सेवा करना है तथा जिन्होंने अपने पेट का कौर बचाकर मेरा पेट भरा, उनका भी नाम तथा मान बढ़ाना है। सेवा करना है। गरीबी के कारण दसवीं तक पढ़ पाया था। व्यावसायिक पाठ्यक्रम के तहत बारहवीं उत्तीर्ण किया। उसी समय मैंने सोच लिया था कि आगे बढ़ने के लिए कम पढ़ाई को बाधक बनने नहीं दूंगा और जो काम उच्च शिक्षा प्र